भुगतान वापसी की नीति

हमारी पॉलिसी 15 दिनों तक चलती है। यदि आपकी खरीदारी को 15 दिन बीत चुके हैं, तो दुर्भाग्य से हम आपको एक्सचेंज की पेशकश नहीं कर सकते।

कृपया 3-5 व्यावसायिक दिनों तक प्रतीक्षा करें जब तक कि एक्सचेंज में समय न लग जाए

विनिमय के लिए पात्र होने के लिए, आपका आइटम अप्रयुक्त होना चाहिए और उसी स्थिति में होना चाहिए जैसे आपने उसे प्राप्त किया था। यह भी मूल पैकेजिंग में होना चाहिए।

 

आपका एक्सचेंज पूरा करने के लिए, हमें खरीदारी की रसीद या प्रमाण की आवश्यकता है।

रिफंड (यदि लागू हो)

रिटर्न
कृपया ऑर्डर प्राप्त होने के 7 दिनों के भीतर हमें रिटर्न और/या एक्सचेंज आवश्यकताओं के अपने कारण बताएं।

यदि आपको आकार में बदलाव की आवश्यकता है, तो हम उपलब्धता के आधार पर ख़ुशी से इसकी व्यवस्था करेंगे।

यदि आपको किसी उत्पाद को वापस करने या दूसरे के बदले में बदलने की आवश्यकता है, तो हम उसकी भी व्यवस्था करने में प्रसन्न हैं।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप उत्पादों को मूल पैकिंग के साथ उनकी मूल पैकेजिंग में लौटा दें

कृपया ध्यान दें कि हम उन उत्पादों की वापसी स्वीकार नहीं करेंगे जिनका उपयोग किया गया हो, लॉन्डरिंग की गई हो या ग्राहक द्वारा क्षतिग्रस्त किया गया हो।

कृपया ध्यान दें कि हम बिक्री पर या ऑफ़लाइन खरीदी गई वस्तुओं के लिए रिटर्न या रिफंड स्वीकार नहीं करते हैं।

रिटर्न/रिफंड के लिए डिलीवरी की लागत वापसी योग्य नहीं है, लेकिन यदि यह भारत के भीतर है तो हम आपको प्रतिस्थापन आइटम पहुंचाने की लागत को सहर्ष कवर करेंगे।

दुर्भाग्य से, हम अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों को समान शर्तें प्रदान नहीं कर सकते हैं और ऑर्डर एक्सचेंज के लिए शिपिंग शुल्क लागू होगा।

जब आपको खुली डिलीवरी प्राप्त हुई हो, या डिलीवरी बॉय के सामने खुली हो तो रिटर्न और एक्सचेंज लागू नहीं होते हैं या कोई प्रतिस्थापन गारंटी नहीं होती है, कृपया हमारे व्यक्ति से संपर्क करें और उनसे जांच करें


अपनी वापसी प्रक्रिया शुरू करने के लिए, एक ईमेल भेजें पर जाएँ sales.fashionray@gmail.com आपके ऑर्डर और लौटाए जाने वाले आइटम की पूरी जानकारी के साथ। कृपया अपना चालान या वह ईमेल देखें जो आपको ऑर्डर के साथ प्राप्त हुआ था।


टिप्पणी:

सीओडी ऑर्डर के रिफंड को आपके खाते में प्रतिबिंबित होने में 12-16 व्यावसायिक दिन लगेंगे। क्योंकि हम आमतौर पर शिपिंग कंपनी के पारगमन समय के अनुसार पैसे वापस करते हैं, यह उस तारीख पर निर्भर करता है जब आप खरीदारी करते हैं। इसके अलावा भुगतान यूपीआई में आपके खाते में वापस कर दिया जाएगा। ,पेटीएम या बैंक खाता। इसके अलावा शिपिंग शुल्क भी वापसी योग्य नहीं है जो आपकी धनवापसी राशि में कटौती करेगा 

या

यदि हम इसे अस्वीकार करते हैं तो आपको उत्पाद उसी स्थिति में वापस मिल जाएगा जैसा आपने ऑर्डर किया था या तस्वीर साझा की थी

 रद्द करने की नीति:

ऑर्डर देने के 48 घंटे से पहले पता बदला जा सकता है।

कॉलिंग कन्फर्मेशन के बाद ही ऑर्डर भेजा जाएगा, बिना कॉलिंग कन्फर्मेशन के एक भी ऑर्डर नहीं भेजा जाएगा 

यदि आपको ऑर्डर रद्द करने की आवश्यकता है तो आप हमारी कंपनी की ओर से कॉल की पुष्टि होने तक सीधे रद्द कर सकते हैं

 

देर से या गायब रिफंड (यदि लागू हो)

अगर आपको अभी तक रिफंड नहीं मिला है तो पहले अपना बैंक खाता दोबारा जांच लें।
फिर अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी से संपर्क करें, आपका रिफंड आधिकारिक तौर पर पोस्ट होने में कुछ समय लग सकता है।
इसके बाद अपने बैंक से संपर्क करें. धनवापसी पोस्ट करने से पहले अक्सर कुछ प्रसंस्करण समय लगता है।
यदि आपने यह सब कर लिया है और आपको अभी तक अपना रिफंड नहीं मिला है, तो कृपया हमसे संपर्क करें। विविध मुद्दों के कारण रिफंड में समय लग सकता है, इसलिए इसे 30 दिनों की अवधि के भीतर वापस किया जा सकता है।

 नोट: पॉलिसी 7 दिनों या 15 दिनों के लिए चलती है लेकिन यदि आपने रिटर्न के आखिरी दिन हमसे संपर्क किया है तो हम समय के अंतर की जांच करेंगे और यदि यह हमारी पॉलिसी के अनुसार पूरा नहीं होता है तो हम रिटर्न या एक्सचेंज को अस्वीकार कर देंगे।

कृपया ध्यान दें: यह प्री-पेड ऑर्डर के लिए है

बिक्री आइटम (यदि लागू हो)
केवल नियमित कीमत वाली वस्तुओं को ही वापस किया जा सकता है, दुर्भाग्य से बिक्री वाली वस्तुओं को वापस नहीं किया जा सकता।

एक्सचेंज (यदि लागू हो)
यदि आइटम ख़राब या क्षतिग्रस्त हैं या आपको गलत आकार या रंग मिला है जो आपने ऑर्डर किया है तो हम उसे बदल भी देते हैं। यदि आपको उसी वस्तु के बदले इसे बदलना है, तो हमें यहां एक ईमेल भेजें

sales.fashionray@gmail.com

उपहार
यदि आइटम को खरीदते समय उपहार के रूप में चिह्नित किया गया था और सीधे आपको भेजा गया था, तो आपको अपने रिटर्न के मूल्य के लिए उपहार क्रेडिट प्राप्त होगा। एक बार लौटाई गई वस्तु प्राप्त हो जाने पर, आपको एक उपहार प्रमाणपत्र भेज दिया जाएगा।

यदि खरीदे जाने पर आइटम को उपहार के रूप में चिह्नित नहीं किया गया था, या उपहार देने वाले ने बाद में आपको देने के लिए खुद को ऑर्डर भेज दिया था, तो हम उपहार देने वाले को धनवापसी भेज देंगे और वह आपकी वापसी के बारे में पता लगाएगा।

शिपिंग
अपना उत्पाद वापस करने के लिए, आपको हमें sales.fashionray@gmail.com पर मेल करना चाहिए और हम आपको निकटतम आपूर्तिकर्ता का पता देंगे और आप इसे उन्हें भेज देंगे।

आप अपने आइटम को वापस करने के लिए अपनी शिपिंग लागत का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार होंगे। शिपिंग लागत वापसी योग्य नहीं है. यदि आपको रिफंड मिलता है, तो रिटर्न शिपिंग की लागत आपके रिफंड या स्टोर क्रेडिट से काट ली जाएगी। रिटर्न के लिए शिपिंग लागत 350-400₹ के बीच होगी। यदि आपने स्वयं उत्पाद वापस किया है तो केवल फर्स्ट फॉरवर्ड लागत में कटौती की जाएगी जो कि 150-200₹ होगी।

आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, आपके एक्सचेंज किए गए उत्पाद को आप तक पहुंचने में लगने वाला समय अलग-अलग हो सकता है।

यदि आप $75 से अधिक कीमत पर कोई वस्तु भेज रहे हैं, तो आपको ट्रैक करने योग्य शिपिंग सेवा का उपयोग करने या शिपिंग बीमा खरीदने पर विचार करना चाहिए। हम इसकी गारंटी नहीं देते कि हमें आपकी लौटाई गई वस्तु प्राप्त होगी

ध्यान दें: यदि आपने पहले ही उत्पाद को एक बार एक्सचेंज कर लिया है तो वापसी के लिए कोई नीति नहीं है हम आपको 1 एक्सचेंज के बाद 1 और मुफ्त एक्सचेंज में मदद कर सकते हैं लेकिन हम उसके बाद उत्पाद वापस नहीं करेंगे।

 

जिन लोगों ने हमारी वेबसाइट से कोई वस्तु या उत्पाद खरीदा है, वे स्वचालित रूप से उन पर विचार करेंगे क्योंकि वे पहले से ही वापसी या विनिमय के लिए हमारी शर्तों और नीतियों से सहमत हैं।

 

यदि हमारा कोई कूरियर पार्टनर रिटर्न पिकअप प्रदान नहीं कर सका तो ग्राहक को हमारे पते पर वापस भेजना चाहिए (कृपया अपने निकटतम या दिल्ली गोदाम पते के लिए एजेंट से बात करें)

 

ओपन डिलीवरी के लिए नोट: यदि आपने हमारे कूरियर पार्टनर से आपके स्थान पर पैकेज आने के समय ओपन डिलीवरी ली है तो हम रिटर्न या रिफंड की पेशकश नहीं करते हैं क्योंकि आपने उत्पाद की गुणवत्ता और आकार की जांच कर ली है, फिर ऑर्डर स्वीकार करें। इसलिए हम आपको ओपन डिलीवरी के लिए रिटर्न या एक्सचेंज की पेशकश नहीं कर सके।